Sunday , 22 January 2017
Live

Sports (खेल)

साइना ने जीता मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट

saina

साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। फाइनल में उन्होंने थाईलैंड की शटलर पोर्नपवी चोचुवोंग को 22-20 और 22-20 से हराया। साइना पिछले साल से लगातार चोट से जूझ रही थीं। रियो ओलिंपिक 2016 के बाद उनकी सर्जरी भी हुई थी। फाइनल के पहले गेम में साइना ने 22-20 से जीत हासिल की थी। दूसरे गेम में साइना 20-16 से आगे चल रही थीं, लेकिन इसके बाद चोचुवोंग ने वापसी करते हुए स्कोर को 20-20 से बराबर कर लिया। इसके बाद साइना ने ... Read More »

करुण नायर ने रचा इतिहास, लगाई ट्रिपल सेंचुरी, 282 रन की बढ़त

karun-nayer

टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में करुण नायर के तिहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड पर पहली पारी में 282 रन की बढ़त हासिल कर ली है। चौथे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया ने चायकाल के बाद 7 विकेट पर 759 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। करुण नायर (303 रन, 32 चौके, 4 छक्के) नाबाद लौटे। नायर ऐसे पहले भारतीय बन गए हैं, जिसने अपने पहले ही शतक को तिहरे शतक में बदला है, वहीं विश्व में वह ... Read More »

15 साल बाद जूनियर हॉकी वर्ल्‍ड कप जीता भारत, बेल्जियम को 2-1 से दी मात

indian-junior-hockey

भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप जीत लिया। है। फाइनल मैच में भारत ने बेल्जियम को 2-1 से हराया। भारत की ओर से गुरजंट सिंह(आठवें मिनट) और सिमरनजीत सिंह(22वें मिनट) में गोल किया। बेल्जियम ने आखिरी सैकंड में गोल किया लेकिन तब तक मुकाबला खत्‍म हो चुका था। भारत पहला मेजबान देश है जिसने जूनियर हॉकी वर्ल्‍ड कप जीता है। भारत ने आखिरी बार 15 साल पहले अर्जेंटीना को हराकर 2001 में पहली बार जूनियर हॉकी वर्ल्‍ड कप जीता था। साल 2001 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अर्जेंटीना को ... Read More »

विजेंदर ने चेका को दस मिनट के अंदर ही किया नाकआउट, खिताब रखा बरकरार

vijender-singh_cheka

शनिवार को भारत के मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह ने तंजानिया के फ्रांसिस चेका को दस मिनट के अंदर ही नाकआउट करके पेशेवर मुक्केबाज के रूप में अपना अजेय अभियान जारी रखने के साथ ही डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक का अपना खिताब बरकरार रखा। विजेंदर ने त्यागराज स्टेडियम में पूर्व विश्व चैंपियन चेका के खिलाफ दस राउंड के मुकाबले के तीसरे राउंड में ही जीत दर्ज की। उन्होंने बाद में कहा कि मैंने इस मुकाबले के लिए मैनचेस्टर में दो महीने तक कड़ा अभ्यास किया था। मैं अपने सभी कोचों का आभार ... Read More »

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल: फिर होगा सिंधु और मारिन का मुकाबला

sindhu-marin

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को चीन की दुनिया में तीसरे नंबर की सुन यू से हार गईं। सिंधु ने पिछले महीने सुन को हराकर ही चाइना ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता था, लेकिन चीनी खिलाड़ी उस हार का बदला चुकता करने में सफल रही। सिंधु ने 49 मिनट तक चला यह मुकाबला 15-21, 17-21 से गंवाया। इस भारतीय खिलाड़ी के पास अब भी सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है। ... Read More »

15 साल बाद भारत जूनियर हॉकी विश्व कप फाइनल में

hockey

शुक्रवार (16 दिसंबर) को यहां पेनल्टी शूटआउट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-2 से हराकर 15 साल बाद जूनियर विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना बेल्जियम से होगा। भारत के लिये मनप्रीत सिंह जूनियर ने चौथी पेनल्टी को गोल में बदला, दर्शकों में मानो जोश का तूफान उमड़ पड़। पेनल्टी शूट आउट में भारत के लिये कप्तान हरजीत सिंह ने 21वें मिनट में रिबाउंड पर पहला गोल किया जबकि ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह और सुमित ने बाकी दो गोल दागे। आखिरी गोल मनप्रीत ने किय। वहीं ... Read More »

बढ़ीं अनुराग ठाकुर की मुश्किलें, जाना पड़ सकता है जेल

anurag-thakur

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की मुश्किलें बढ़ गई है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में उनके द्वारा दायर हलफनामे को झूठा पाया गया है। इसे धोखाधड़ी बताया गया है और इसके चलते अनुराग ठाकुर को जेल भी जाना पड़ सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से बोर्ड को संचालित करने के लिए नाम मांगे और बोर्ड तथा ठाकुर को अपना जवाब पेश करने के लिए सात दिनों का समय दिया गया है। लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने में असमर्थता जता रही बीसीसीआई को गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में फिर झटका ... Read More »

मोहाली टेस्ट में 8 विकेट से जीता भारत

mohali-test

मोहाली: भारत ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मेजबानों ने पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने इंग्लैंड को उसकी दूसरी पारी में 236 रनों पर समेट दिया था, जिसके बाद उसे 103 रनों का लक्ष्य मिला था। मेजबानों ने इस लक्ष्य को 20.2 ओवरो में दो विकेट खोकर हासिल कर जीत दर्ज की। रविंद्र जाडेजा को उनके ऑलराउंडर खेल के लिए ... Read More »

दिल्ली सरकार का 10 साल से पुराने डीजल वाहनों का पंजीकरण निरस्त करने का निर्देश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेशों के अनुपालन में दिल्ली सरकार 10 साल से पुराने डीजल वाहनों का पंजीकरण रद्द कर रही है। सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री मनसुख एल मांडविया ने राज्यसभा को बताया कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने वर्धमान कौशिक बनाम भारत संघ के मामले में 18 जुलाई 2016 को और 20 जुलाई 2016 को अपने आदेशों के तहत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 10 वर्ष से अधिक पुराने डीजल वाहनों का पंजीकरण निरस्त करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि इन आदेशों के अनुपालन ... Read More »

चीन ओपन सुपर सीरीज फ़ाइनल: पीवी सिंधु ने फ़ाइनल में चीनी खिलाड़ी को दी शिकस्त, जीता ख़िताब

pvsindhu

रविवार (20 नवंबर) को ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीता। फाइनल मुकाबल में सिंधु ने चीन की सुन यू को शिकस्त दी। पीवी सिंधु ने पहला सेट 21-11 से जीता, हालांकि दूसरे सेट में चीनी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए मुकाबला 21-17 से अपने नाम किया। आखिरी सेट में सिंधु औऱ सुन यू के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन दबाव में भारतीय शटलर ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 21-11 से मुकाबला जीत लिया। यह लगातार तीसरा साल है जब इस टूर्नामेंट ... Read More »