Sunday , 26 February 2017
Live

Sports (खेल)

कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने रचा इतिहास, सुनिल गावस्कर को पीछे छोड़ा

Virat-Kohli

हैदराबाद टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 208 रनों से हराया। भारत की इस जीत के साथ ही कप्तान कोहली ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है। विराट कोहली ऐसे कप्तान बन गए हैं जिनकी अगुवाई में भारत ने सबसे ज्यादा लगातार सर्वाधिक टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। इसके पहले यह रिकॉर्ड सुनिल गावस्कर के नाम था। गावस्कर की अगुवाई में 1977 से 1979 के बीच लगातार टीम इंडिया को टेस्ट मैचों में ... Read More »

दृष्टिहीनो टी20 विश्व कप में भारत का खिताब बरकरार, पाकिस्तान को दी 9 विकेट से मात

India-win

भारत ने रविवार को दृष्टिहीनो के टी20 विश्व कप में अपना खिताब बरकरार रखते हुए पाकिस्तान को 9 विकेट से मात दी। यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। दिलचस्प बात है कि पिछले वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान को मात मिली थी। दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। भारत ने नौ मैचों में 8 में जीत हासिल की थी। एक मैच वह पाकिस्तान से हारा था। इससे पहले भारत ने सेमीफाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था। वहीं पड़ोसी ... Read More »

INDvsENG 3rd T20 : टीम इंडिया ने इंग्लैंड से 2-1 से जीती सीरीज

raina

बेंगलुरू: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में पहली बार हराया है। विराट के लिए टी-20 में कप्तानी की इससे बेहतर शुरुआत कुछ नहीं हो सकती। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 75 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और कप्तान​ विराट कोहली मात्र 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल ने सुरेश रैना के साथ इंग्लैंड के गेंदबाजों ... Read More »

भारत बनाम इंग्लैंड : रोमांचक मुकाबले में हारा भारत

pandya-jadhav

भारत और इंग्लैंड के बीच कोलकाता में खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेदबाज़ी का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रनों का स्कोर खड़ा किया और इस तरह भारत के सामने जीत के लिए 322 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। यह इडेन गार्डन पर दूसरा सबसे बड़ा वनडे स्कोर है। जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और अजिंक्य रहाणे मात्र ... Read More »

साइना ने जीता मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट

saina

साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। फाइनल में उन्होंने थाईलैंड की शटलर पोर्नपवी चोचुवोंग को 22-20 और 22-20 से हराया। साइना पिछले साल से लगातार चोट से जूझ रही थीं। रियो ओलिंपिक 2016 के बाद उनकी सर्जरी भी हुई थी। फाइनल के पहले गेम में साइना ने 22-20 से जीत हासिल की थी। दूसरे गेम में साइना 20-16 से आगे चल रही थीं, लेकिन इसके बाद चोचुवोंग ने वापसी करते हुए स्कोर को 20-20 से बराबर कर लिया। इसके बाद साइना ने ... Read More »

करुण नायर ने रचा इतिहास, लगाई ट्रिपल सेंचुरी, 282 रन की बढ़त

karun-nayer

टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में करुण नायर के तिहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड पर पहली पारी में 282 रन की बढ़त हासिल कर ली है। चौथे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया ने चायकाल के बाद 7 विकेट पर 759 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। करुण नायर (303 रन, 32 चौके, 4 छक्के) नाबाद लौटे। नायर ऐसे पहले भारतीय बन गए हैं, जिसने अपने पहले ही शतक को तिहरे शतक में बदला है, वहीं विश्व में वह ... Read More »

15 साल बाद जूनियर हॉकी वर्ल्‍ड कप जीता भारत, बेल्जियम को 2-1 से दी मात

indian-junior-hockey

भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप जीत लिया। है। फाइनल मैच में भारत ने बेल्जियम को 2-1 से हराया। भारत की ओर से गुरजंट सिंह(आठवें मिनट) और सिमरनजीत सिंह(22वें मिनट) में गोल किया। बेल्जियम ने आखिरी सैकंड में गोल किया लेकिन तब तक मुकाबला खत्‍म हो चुका था। भारत पहला मेजबान देश है जिसने जूनियर हॉकी वर्ल्‍ड कप जीता है। भारत ने आखिरी बार 15 साल पहले अर्जेंटीना को हराकर 2001 में पहली बार जूनियर हॉकी वर्ल्‍ड कप जीता था। साल 2001 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अर्जेंटीना को ... Read More »

विजेंदर ने चेका को दस मिनट के अंदर ही किया नाकआउट, खिताब रखा बरकरार

vijender-singh_cheka

शनिवार को भारत के मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह ने तंजानिया के फ्रांसिस चेका को दस मिनट के अंदर ही नाकआउट करके पेशेवर मुक्केबाज के रूप में अपना अजेय अभियान जारी रखने के साथ ही डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक का अपना खिताब बरकरार रखा। विजेंदर ने त्यागराज स्टेडियम में पूर्व विश्व चैंपियन चेका के खिलाफ दस राउंड के मुकाबले के तीसरे राउंड में ही जीत दर्ज की। उन्होंने बाद में कहा कि मैंने इस मुकाबले के लिए मैनचेस्टर में दो महीने तक कड़ा अभ्यास किया था। मैं अपने सभी कोचों का आभार ... Read More »

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल: फिर होगा सिंधु और मारिन का मुकाबला

sindhu-marin

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को चीन की दुनिया में तीसरे नंबर की सुन यू से हार गईं। सिंधु ने पिछले महीने सुन को हराकर ही चाइना ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता था, लेकिन चीनी खिलाड़ी उस हार का बदला चुकता करने में सफल रही। सिंधु ने 49 मिनट तक चला यह मुकाबला 15-21, 17-21 से गंवाया। इस भारतीय खिलाड़ी के पास अब भी सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है। ... Read More »

15 साल बाद भारत जूनियर हॉकी विश्व कप फाइनल में

hockey

शुक्रवार (16 दिसंबर) को यहां पेनल्टी शूटआउट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-2 से हराकर 15 साल बाद जूनियर विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना बेल्जियम से होगा। भारत के लिये मनप्रीत सिंह जूनियर ने चौथी पेनल्टी को गोल में बदला, दर्शकों में मानो जोश का तूफान उमड़ पड़। पेनल्टी शूट आउट में भारत के लिये कप्तान हरजीत सिंह ने 21वें मिनट में रिबाउंड पर पहला गोल किया जबकि ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह और सुमित ने बाकी दो गोल दागे। आखिरी गोल मनप्रीत ने किय। वहीं ... Read More »