Sunday , 26 February 2017
Live

International (अंतरराष्ट्रीय)

पाकिस्तानः लाहौर में डिफेंस इलाके के एक रेस्तरां में जबरदस्त धमाका, 7 लोगों की मौत, 20 घायल

प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान के लाहौर में गुरुवार को हुए एक जबरदस्त धमाके में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं।पाकिस्तान के लाहौर में डिफेंस इलाके के एक रेस्तरां में धमाका हुआ है, जिसमें सात लोगों की मौत और 19 लोग घायल हुए हैं। जिस इलाके में धमाका हुआ है वह काफी व्यस्त एरिया है। यहां बहुत सारे ऑफिस हैं। पाकिस्तान से लगातार धमाकों की खबरें आ रही हैं। पिछले मंगलवार को ही खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में एक अदालत के बाहर आतंकियों द्वारा ... Read More »

पाकिस्तान ने कैंसल किए हाफिज सईद और उसके साथियों के सभी हथियारों के लाइसेंस

फाइल फोटो

पाकिस्तान ने जमात उल दावा के मुखिया हाफिज सईद और उसके साथियों के सभी 44 लाइसेंसी हथियारों का लाइसेंस कैंसल कर दिया। पंजाब प्रांत के गृह मंत्रालय द्वारा बताया गया कि यह फैसला वहां की सरकार द्वारा हाफिज पर की गई कार्यवाही के बाद लिया गया। पंजाब सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया, ‘हाफिज सईद, अबदुल्लाह उबैद, जफर इकबाल, अब्दुल रहमान और काशिफ नियाजी को ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाया गया जो शांति और सुरक्षा के लिए हानिकारक है।’ इसके साथ ही सरकार ने JuD और FIF पर छह महीने ... Read More »

पाकिस्तान में पास किया गया हिंदू मैरेज बिल

pakistan_hindu

पाकिस्तान में हिंदू मैरेज बिल को पास कर दिया गया है। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को हिंदू मैरेज बिल को सीनेट ने पास कर दिया। इसे नेशनल एसेंबली द्वारा 26 सिंतबर 2015 को ही पास किया जा चुका है। अब अगले हफ्ते इसे राष्ट्रपति की सहमति मिलने के बाद कानून बना दिया जाएगा। इस बिल को सीनेट के सामने कानून मंत्री जाहिद हामिद ने पेश किया था। उसका किसी ने विरोध नहीं किया। खबर के मुताबिक यह विधेयक हिंदुओं की शादी के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल ... Read More »

PAK एयरफोर्स में शामिल हुआ 16 नए JF-17 थंडर जेट्स, चीन के साथ मिलकर किए तैयार

jf-17-thunder-kuwait

नई दिल्ली: गुरुवार को पाकिस्तान ने 16 नए JF-17 थंडर जेट्स को एयरफोर्स में शामिल कर लिया। इस मौके पर डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ मौजूद थे। पाक डिफेंस मिनिस्टर ने कहा कि हम अपने देश के बॉर्डर्स की किसी भी खतरे से रक्षा करने को तैयार हैं। बता दें कि इन थंडर जेट्स को पाकिस्तान और चीन दोनों ने मिलकर बनाया है। JF-17 फाइटर जेट्स भारत में मौजूद मिग प्लेंस की तुलना में काफी मॉडर्न हैं। JF-17 थंडर जेट्स की मैन्युफैक्चरिंग पाकिस्तान और चीन ने मिलकर की है। पाकिस्तान के ... Read More »

पाकिस्तान के सेहवान की सूफी दरगाह में विस्‍फोट, 30 से ज्‍यादा की मौत

सेहवान: गुरुवार को पाकिस्तान के सेहवान में लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह के पास सुसाइड ब्लास्ट हुआ। इस हादसे में 30 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घटनास्थल पर घायल हुए लोगों को अस्पताल भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि दो दिन पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा के बाहर बम धमाका हुआ था। इसमें बम धमाके में डीआईजी समेत 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 83 लोग घायल हो गए। इस धमाके के कुछ घंटों बाद पाक के ... Read More »

ताइवानी प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी को लेकर चीन नाराज़, दर्ज कराया विरोध

modi-jingping

चीन ने ताइवान के संसदीय प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी को लेकर भारत के समक्ष राजनयिक विरोध दर्ज कराया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुवांग ने ताइवान के संसदीय प्रतिनिधिमंडल की नई दिल्ली यात्रा के संदर्भ में मीडिया से कहा, ‘चीन ने भारत के समक्ष विरोध दर्ज कराया है।’ गेंग ने कहा, ‘हमें आशा है कि चीन की मूल चिंताओं को भारत समझेगा और उनका सम्मान करेगा। साथ ही ‘एक-चीन’ की नीति के साथ रहेगा और ताइवान से जुड़े मुद्दों से सावधानी से निपटेगा और भारत-चीन रिश्ते को बनाये रखने ... Read More »

पाकिस्तान: लाहौर में आत्‍मघाती बम धमाका, DIG और SSP सहित 10 लोगों की मौत, 69 घायल

bomb-blast

लाहौर: पाकिस्‍तान के लाहौर में एक आत्‍मघाती बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हो गए। मरने वालों में दो वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। पंजाब के कानून मंत्री राना सनाउल्‍लाह ने आत्‍मघाती धमाके की पुष्टि की है। धमाका लाहौर में पंजाब असेंबली के गेट के बाहर हुआ। धमाके के वक्‍त वहां विरोध प्रदर्शन भी हो रहे थे। केमिस्‍ट और दवा बनाने वालों का बड़ा समूह असेंबली के बाहर प्रदर्शन कर रहा था तभी पास में ही एक गाड़ी में विस्‍फोट हो गया। ... Read More »

ट्रंप को उत्तर कोरिया की चुनौती, बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षण

uttar-koria

सोमवार को उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि उसने एक बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। इसे उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने कोरियाई शैली की नई रणनीतिक हथियार प्रणाली के बारे में कहा, सतह से सतह पर मार सकने वाली एक मध्यम से लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल पुकगुकसोंग—2 का रविवार को सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया गया। उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किये जाने से बौखलाये अमेरिका ... Read More »

5 दशक बाद भारतीय सीमा में घुसा चीनी सैनिक लौटेगा अपने पैतृक देश

wangqi

पांच दशक बाद मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बस गए चीन के सैनिक वांग की अपने पैतृक देश जाने वाले हैं। जेल से छूटने के बाद वांग ने एक भारतीय महिला से शादी करके यहां अपना परिवार बसा लिया था। 77 साल के वांग को 1962 के चीन-भारत युद्ध के बाद भारतीय क्षेत्र में घुसते हुए पकड़ा गया था। बाद में उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया।बालाघाट के कलेक्टर भरत यादव ने पीटीआई को बताया, ‘‘वांग अपनी पत्नी सुशीला और बेटे विष्णु तथा दो अन्य परिजन के साथ ... Read More »

भारत कर रहा है ‘गुप्त परमाणु शहर’ का निर्माण, जमा कर लिया है परमाणु हथियारों का जखीरा: पाकिस्तान

pakistan

गुरुवार (9 फरवरी) को पाकिस्तान ने दावा किया कि भारत ‘गुप्त परमाणु शहर’ का निर्माण कर रहा है और उसने परमाणु हथियरों का जखीरा एकत्र कर लिया है जो क्षेत्र के सामरिक संतुलन को कमजोर करने का खतरा पैदा करता है। विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान ‘भारतीय रक्षा निर्माण’ को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा, ‘भारत गुप्त परमाणु शहर का निर्माण कर रहा है…उसने परमाणु हथियारों का जखीरा एकत्र कर लिया है जो क्षेत्र में सामरिक संतुलन को कमजोर करने का खतरा पैदा ... Read More »