Sunday , 22 January 2017
Live

International (अंतरराष्ट्रीय)

पाकिस्तान की पाराचिनार ईदगाह मार्कीट में ब्लास्ट, 20 की मौत

pakistan-bomb-blast

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पाराचिनार स्थित कुर्रम एजैंसी के ईदगाह मार्कीट में हुए आज एक ब्लास्ट में 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोग इस ब्लास्ट में घायल बताए जा रहे हैं। यह ब्लास्ट ईदगाह बाजार के अंदर सब्जी मंडी में उस समय हुआ जब लोग फलों और सब्जियों की खरीददारी कर रहे थे। पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आई.एस.पी.आर.) द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि यह आई.ई.डी. धमाका सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर हुआ। धमाके के तुरंत बाद बचाव और राहत ... Read More »

राष्ट्रपति बनते ही ट्रंप ने ओबामाकेयर को वापस लेने संबंधी आदेश पर किये हस्ताक्षर

trump

राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद डॉनल्ड ट्रंप ने ओबामाकेयर कानून को कम करने और चुनावी वादे को पूरा करने के लिए एग्जिक्युटिव ऑर्डर पर हस्ताक्षर कर दिये। ट्रंप ने चुनाव में ओबामाकेयर योजना को कम करने का वादा किया था, जिसके लिए उन्होंने ऑर्डर पर हस्ताक्षर कर ओबामा की शुरू की गई सस्ती स्वास्थ्य सेवा का भार कम करने का आदेश दिया। ट्रंप के हस्ताक्षर करने से कानून में ज्यादा परिवर्तन तो नहीं होगा, लेकिन थोड़ा प्रभाव जरूर पड़ेगा। वाइट हाउस ने इस बारे में जानकारी देते हुए ... Read More »

भविष्य में कोई हिंदू भी हो सकता है अमेरिकी राष्ट्रपति : बराक ओबामा

obama-says

व्हाइट हाउस की अपनी अंतिम प्रेस कांफ्रेंस में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने देश में नस्लीय विविधता का समर्थन करते हुए कहा कि आने वाले समय में कोई हिंदू भी अमेरिका का राष्ट्रपति बन सकता है तथा इसके अलावा कोई यहूदी या लैटिन भी अमेरिका का राष्ट्रपति बन सकता है। अपनी विदाई प्रेस कांफ्रेस में ओबामा ने कहा, ‘‘जिस शख्स में काबिलियत होती है, वह अपनी नस्ल और विश्वास को पीछे छोड़कर आगे बढ़ जाता है। यही अमेरिका की ताकत है और यह अवसर हर व्यक्ति के लिए हैं। ... Read More »

नाइजीरियाई वायुसेना के हवाई हमले में 70 लोगों की गई जान

refugee-camp

गलती से बोको हराम लड़ाकों की जगह शरणार्थी शिविर पर किए गए नाइजीरियाई वायुसेना के हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 70 पहुंच गई और सहायता एजेंसियों का मानना है कि तत्काल इलाज नहीं मिलने से मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। नाइजीरिया सरकार ने रन में विस्थापितों के शिविर पर बम गिराने की मंगलवार (17 जनवरी) की इस घटना को गलती से हुई बताया। इस घटना की कड़ी निंदा की गई है। अंतरराष्ट्रीय रेड क्रास समिति (आईसीआरसी) ने कहा, ‘आकलन है कि 70 लोग मारे ... Read More »

पाकिस्तान को आतंकवाद पर कड़ी चेतावनी, आतंकी संगठनों पर करे कार्यवाही : जेम्स मैटिस

mattis

पाकिस्तान को आतंकवाद पर कड़ी चेतावनी देते हुए अमेरिका के नवनियुक्त रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि भारत का पड़ोसी मुल्क अपने देश के आतंकी संगठनों को बेअसर करे। डॉनल्ड ट्रंप प्रशासन में नवनियुक्त रक्षा मंत्री मैटिस ने कहा, ‘अगर सीनेट से मेरी नियुक्ति की आधिकारिक पुष्टि हो जाती है तो मैं पाकिस्तान को अपने देश से ऐसे संगठनों को खत्म करने या फिर देश से बाहर करने को कहूंगा।’ सीनेट आर्म्ड सर्विस कमिटी में अपनी नियुक्ति की आधिकारिक पुष्टि से पहले दिए अपने लिखित जवाब में मैटिस ने ... Read More »

आखिरी भाषण में भावुक हुए ओबामा, और चार साल… के लगे नारे

obama

बराक ओबामा ने अपने विदाई भाषण में अमेरिकियों से दिल छू लेने वाली बातें कही। भाषण की शुरुआत में ओबामा ने खुद को एक बेहतर राष्ट्रपति बनाने के लिए अमेरिकी नागरिकों को शुक्रिया कहा। ओबामा ने कहा कि उन्होंने अगले राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से वादा किया है कि उनका प्रशासन शांतिपूर्वक तरीके से सत्ता सौंपेगा। ओबामा ने बिना नाम लिए ट्रंप पर भी निशाना साधा। ओबामा बोले, ‘हमें शिक्षा, स्वास्थ्य वगैरह से भेदभाव खत्म करना होगा। यही हमारा संविधान है। नस्लीय भेदभाव समाज के लिए हमेशा विभाजनकारी साबित होता है।’ ... Read More »

पाकिस्‍तान ने किया परमाणु मिसाइल बाबर-3 का परीक्षण, 450 किमी की है रेंज

babur-3

सोमवार को पाकिस्‍तान ने पहली बार पनडुब्‍बी से क्रूज मिसाइल बाबर-3 के सफल परीक्षण का दावा किया। पाकिस्‍तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डायरेक्‍टर जनरल, मेजर जनरल आसिफ गफूर ने यह जानकारी ट्विटर पर दी। ISPR के डीजी ने कहा है कि मिसाइल की रेंज 450 किलोमीटर है। गफूर के मुताबिक, पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने लॉन्चिंग टीम को बधाई दी है। मिसाइल को हिंद महासागर में एक गुप्‍त स्‍थान से छोड़ा गया। यह पानी के भीतर, गतिमान प्‍लेटफॉर्म से छोड़ी गई और ठीक निशाने पर ... Read More »

पुतिन ने US राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की मदद और हिलेरी को बदनाम करने का आदेश दिया था : अमेरिकी खुफिया विभाग

फाइल फोटो

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में जीत हासिल करने में डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने के लिए और उनकी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को बदनाम करने के लिए एक अभियान चलाने का आदेश दिया था। अमेरिकी खुफिया समुदाय ने अपनी एक नई रिपोर्ट में यह आरोप लगाया है। इसके पीछे का मूल उद्देश्य अमेरिकी लोकतांत्रिक प्रक्रिया में जनता के विश्वास को कमजोर करना था। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुरंत ही इस निष्कर्ष को खारिज करते हुए कहा कि हैकिंग ने आठ ... Read More »

पाक पूर्व आर्मी चीफ राहील बने 39 देशों के इस्लामी सैन्य गठबंधन के प्रमुख

raheel

पाकिस्तान में हाल में सेवानिवत्त हुए सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ आतंकवाद से निपटने के लिए सऊदी अरब के नेतत्व में गठित 39 राष्ट्रों के इस्लामी सैन्य गठबंधन के प्रमुख होंगे। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आसिफ ने जियो टीवी से बात करते हुए स्वीकार किया कि इस संबंध में एक समझौते को कुछ दिन पहले ही अंतिम रूप दिया गया है। आसिफ ने कहा कि सरकार को विश्वास में लेने के बाद यह निर्णय किया गया और फिर इसे अंतिम रूप दिया गया। सऊदी ... Read More »

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

ompuri

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार 6 जनवरी को निधन हो गया। वो 66 सला के था। बॉलीवुड उनके जाने से शोक में है। रजा मुराद ने एक निजी चैनल पर इस खबर के बारे में बात की। 18 अक्टूबर 1950 को बॉलीवुड के अभिनेता ओम पुरी का जन्म हरियाणा के अंबाला में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता भारतीय रेलवे और भारतीय सेना में काम करते थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1976 में आई मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से ... Read More »