Sunday , 22 January 2017
Live

कांग्रेस का घोषणा पत्र – 4 हफ्तों के अंदर ही खत्म कर देंगे ड्रग की समस्या : कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा पार्टी का घोषणा पत्र आज (9 जनवरी) जारी कर दिया है। अपना घोषणापत्र जारी करने के साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर भरोसा जताते हुए उनके नेतृत्‍व में चुनावी खम ठोक दिया है।

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में सबसे पहले ड्रग्स का मुद्दा उठाया है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुद्दे को उठाते हुए कहा, “ड्रग की समस्या हमारे लिए सबसे बड़ी है और हम इसे 4 हफ्तों के अंदर ही खत्म कर देंगे।” वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी घोषणा पत्र को दूरदर्शी बताते हुए कहा, “हम बीते 10 सालों में पुरानी सरकारों द्वारा किए गए नुकसान को ठीक करने का काम करेंगे।” इसके अलावा घोषणा पत्र में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा भी किया गया है। साथ ही लडकियों की पीएचडी की पढ़ाई तक मुफ्त शिक्षा देने की बात भी कही है।

कांग्रेस पिछले 10 वर्षों से राज्‍य की सत्‍ता से बाहर है। सत्‍तारूढ़ शिअद-बीजेपी गठबंधन के खिलाफ सत्‍ता विरोधी लहर का पूरा लाभ लेने की कोशिश करेगी। हालांकि इसको आक्रामक आप की चुनौती से भी निपटना होगा। हालांकि पार्टी का प्रचार पूरी तरह से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह(74) के इर्द-गिर्द बुना जा रहा है। 2014 लोकसभा चुनाव और उसके बाद के कई विधानसभा चुनावों में लगातार पराजय का सामना कर रही कांग्रेस, कैप्‍टन के भरोसे राज्‍य में सत्‍ता में वापसी के मूड में है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*