Wednesday, 29 March, 2017

जंग ने कहा, शायद केजरीवाल को व्यवस्था की जानकारी नहीं है, मैं उन्हें संदेह का लाभ देना चाहूंगा

najeeb_jung-arvindनई दिल्ली : बुधवार को दिल्ली के पूर्व उप राज्यपाल नजीब जंग ने आम आदमी पार्टी पर नियुक्तियों में ‘भाई-भतीजावाद करने और पक्षपात’ का आरोप लगाया साथ ही केजरीवाल पर संदिग्ध जासूसी के मामले में एक खुफिया इकाई बनाने का आरोप लगाया है। जंग ने कहा, “शायद उन्हें व्यवस्था की जानकारी नहीं है। मैं उन्हें संदेह का लाभ देना चाहूंगा।”

एक पत्रिका को दिए इंटरव्यू में जंग ने कहा कि केजरीवाल द्वारा निकुंज अग्रवाल (केजरीवाल की पत्नी के रिश्तेदार) को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का ओएसडी बनाना भाई भतीजावाद और पक्षपात का सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होंने सत्येंद्र जैन की बेटी को सलाहकार बनाने के मामले पर केजरीवाल पर निशाना साधा। इन दोनों मुद्दों और दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल द्वारा की गयी नियुक्ति पर जंग ने कहा कि यह धोखाधड़ी, भाई भतीजावाद और पक्षपात करने जैसा है। इन मामलों में प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

उन्होंने कहा कि जैन ने यह गलत बयान दिया था कि उनकी बेटी सौम्या को भुगतान नहीं किया जाता। जबकि सच्चाई यह है कि उन्हें भुगतान किया गया था, किन्तु उसे लौटा दिया गया। वक्फ बोर्ड के मामले में भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

जब पूछा गया कि क्या केजरीवाल इन मामलों मे आपराधिक आरोपों का सामना कर सकते हैं तो जंग ने कहा कि ऐसा संभव है। बता दें कि दिल्ली का एलजी रहते हुए उनके केजरीवाल के रिश्ते बहुत मधुर नहीं रहे हैं। दिल्ली के अधिकारों को लेकर दोनों हमेशा एक दूसरे से भिड़ते रहे हैं।

 

You might also like

Leave a Reply