महिला विश्व हॉकी लीग: टीम प्रबंधन से नाराज रितु रानी की वापसी

पिछले साल सितंबर में टीम प्रबंधन से नाराज होकर संन्यास की घोषणा करने वाली पूर्व कप्तान रितु रानी को कनाडा के वैंकुवर में एक अप्रैल से शुरू होने वाली महिला हॉकी विश्व लीग राउंड दो के लिये गुरुवार (9 मार्च) को 18 सदस्यीय भारतीय सीनियर महिला टीम में शामिल किया गया। रितु रानी शादी के कारण टीम शिविर में नहीं जा पायी थी जिसके बाद टीम प्रबंधन ने उनकी शिकायत की थी। उन्होंने तब संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन अब उन्होंने इसे वापस ले लिया और इस तरह से वह फिर से वापसी करने में सफल रही।

इस मिडफील्डर ने कहा, ‘मैं अपनी साथियों के साथ राष्ट्रीय शिविर में वापसी करके बहुत खुश और उत्साहित हूं। मेरा संन्यास वापस लेने और फिर से टीम का हिस्सा बनने का मौका देने के लिये मैं हाकी इंडिया की आभारी हूं। महिला टीम एक नए और रोमांचक दौर में प्रवेश कर चुकी है जहां मेरा मानना है कि अगर हम कड़ी मेहनत करते हैं तो विश्व हॉकी में अपनी छाप छोड़ सकते हैं।’

भारतीय टीम में दीपिका, रानी, वंदना कटारिया, पूनम रानी, नवजोत कौर, दीप ग्रेस एक्का, रेणुका यादव, मोनिका, सुनीता लाकड़ा, नमिता टोप्पो और गोलकीपर सविता को भी शामिल किया गया है। ये सभी रियो ओलंपिक की टीम में भी थे।

 

You might also like

Leave a Reply