फील्डिंग के दौरान लगी कोहली के कंधे में चोट, डॉक्टरों ने 10 दिन आराम की सलाह

ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते समय विराट कोहली के कंधे में चोट लग गई। मैच के बाद कोहली ने एमआरआई कराया। रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें 10 दिन आराम करने की सलाह दी है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी के 40वें ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद पर जब पीटर हैंड्सकोंब ने शॉट खेला तो विराट ने बाउंड्री के पास डाइव मारी। तभी उनके कंधे में कुछ दर्द महसूस हुआ, जिसके बाद कोहली मैदान छोड़ कर चले गए थे।

मैच के बाद कोहली एमआरआई कराने गए। रेडियोलॉजिस्ट ने एमआरआई रिपोर्ट आने के बाद कोहली को बताया कि शोल्डर में ग्रेड-वन इंजरी है। इसे ठीक करने के लिए कम से सात से दस दिन का आराम चाहिए। कोहली के साथ फिजियोथेरेपिस्ट भी थे। टीम के डॉक्टर उनके साथ नहीं थे। उन्होंने फिजियोथेरेपिस्ट से कोहली की एमआरआई प्लेट और रिपोर्ट मंगवाई।

सभी ने करीब 15 मिनट तक चर्चा की। इसके बाद कोहली भी वहां से निकल गए। रेडियोलॉजिस्ट डॉ. अंबुज ने कहा कि कोहली की चोट गंभीर है। उनके कंधे के लिगामेंट में खिंचाव है। इससे वहां सूजन आ गई है। उनके कंधे का पूरा मूवमेंट नहीं हो सकता। ऐसे में, वे बेहतर बैटिंग भी नहीं कर पाएंगे। हमने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

 

You might also like

Leave a Reply