टीम इंडिया के कोच के लिए रवि शास्त्री सबसे ऊपर, सोमवार को होगा इंटरव्यू

नई दिल्ली: सोमवार को मुंबई में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए साक्षात्कार होगा। टीम इंडिया के कोच के लिए जिन उम्मीदवारों को चुना गया है उनमें वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, राकेश शर्मा, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस शामिल हैं। हालांकि इन 10 लोगों में से 6 को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। कोच पद के लिए इंटरव्यू क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल ( सीएसी) लेगी। इसके सदस्य सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली हैं।

गौरतलब है कि चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। उनका कार्यकाल एक साल का था, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे को देखते हुए उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया था। कुंबले ने हालांकि चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की बात को मानते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले ही कुंबले का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए आवेदन मंगा लिए थे और कुंबले को मौजूदा कोच होने का फायदा देते हुए सीधे प्रवेश की अनुमति दी गई। लेकिन इस्तीफा देने के बाद कुंबले कोच पद की दौड़ से भी बाहर हो गए।

 

You might also like

Leave a Reply