रवि शास्‍त्री को टीम इंडिया का कोच बनाए जाने की खबर का BCCI ने किया खंडन

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद हेतु रवि शास्त्री को नियुक्त कर दिया गया है। लेकिन कोच नियुक्‍त किए जाने की खबर का बीसीसीआई ने कुछ ही घंटों बाद खंडन कर दिया। बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि कोच को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। इस बारे में क्रिकेट सलाहकार समिति जल्‍द ही कोई फैसला लेगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को दोपहर बाद रवि शास्‍त्री को टीम इंडिया का कोच चुने जाने की खबरें आईं। इन मीडिया रिपोर्ट्स के बाद बीसीसीआई सचिव चौधरी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाकर बोर्ड का रुख स्‍पष्‍ट करते हुए कहा कि कोच नियुक्ति संबंधी खबरें सही नहीं हैं। क्रिकेट सलाहकार समिति के तीन दिग्‍गज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण ही इस संबंध में कोई फैसला लेंगे और चयन हो जाने के बाद मीडिया को जानकारी दी जाएगी।

रवि शास्त्री इससे पहले 2014-2016 तक टीम के निदेशक रह चुके हैं। वह पूर्व कोच अनिल कुंबले का स्थान लेंगे। टीम के साथ कोच के तौर पर उनका पहला कार्यकाल 26 जुलाई से शुरू हो रहा श्रीलंका दौरा होगा। हालांकि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सीएसी ने सोमवार को पांच उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे, लेकिन अपना फैसला कप्तान विराट कोहली से चर्चा तक रोक लिया था। लेकिन मंगलवार को सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा सीएसी को आज ही कोच के नाम की घोषणा करने का आदेश देने के बाद बोर्ड और सीएसी ने नए राष्ट्रीय कोच के तौर पर रवि शास्त्री के नाम की घोषणा कर दी।

 

You might also like

Leave a Reply