राष्ट्रपति चुनाव: अरविंद केजरीवाल के 69 विधायकों में 53 ने किया मतदान, कपिल मिश्रा ने फिर दिखाए अपने तेवर

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर दिल्ली दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्‍ट्रपति चुनाव के मतदान में हिस्‍सा लिया। दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान के दौरान अभी तक 53 विधायकों ने मतदान किया है। दिल्ली में कुल 69 विधायक हैं।

वहीं, AAP के बागी व दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने मतदान के बाद कहा- ‘मैंने वोट डाल दिया है, जो व्यक्ति अगले राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे, उन्हें वोट करके आया हूं। मैंने वोट सही जगह किया है।’ कपिल मिश्रा के इस बयान से साफ हो जाता है कि उन्होंने एनडीए समर्थित राष्ट्रपति प्रत्याशी को वोट दिया है।

उधर, मतदान करने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश के सर्वोच्य पद के लिए वोट डालना गर्व की बात है, देश को जीतना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि कौन किसके पक्ष में लोकतांत्रिक मूल्यों को जगह देता है? यह देखने वाली बात है।

दरअसल, दिल्ली में AAP के 65 विधायक हैं। इनमें कपिल मिश्रा, कर्नल देवेन्द्र सेहरावत, असीम अहमद खान और पंकज पुष्कर बागी हैं। ये सभी अपने वोट AAP समर्थित मीरा कुमार देंगे? इस पर प्रश्नचिह्न था। यह अलग बात है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों से महागठबंधन की उम्मीदवार मीरा कुमार को मतदान करने की अपील की है। बावजूद इसके AAP में बगावत हुई है।

 

You might also like

Leave a Reply