कश्मीर : पीडीपी को समर्थन देगी नेकां

omar-abdullah

जम्मू: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने मंगलवार को औपचारिक रूप से जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा को एक पत्र सौंपा है। इस पत्र में नेकां ने राज्य में सरकार गठित करने के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को समर्थन देने की बात कही है। नेकां द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक पार्टी नेता देवेंद्र राणा ने राजभवन में राज्यपाल को एक पत्र सौंपा। इस पत्र में नेकां ने सरकार गठन के लिए पीडीपी को समर्थन देने की बात कही है।

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता नईम अख्तर ने कहा कि पार्टी एक उचित मंच पर समर्थन के प्रस्ताव पर विचार करेगी।

पीडीपी नेता और लोकसभा सांसद महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में एक रेडियो कार्यक्रम के दौरान कहा कि लोगों ने राज्य में नेकां के शासन के विरोध में मतदान किया है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में जनमत स्पष्ट रूप से पीडीपी के पक्ष में है और जम्मू क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में।

राज्य में नवंबर और दिसंबर में हुए 12वीं विधानसभा के चुनाव में पीडीपी से 28 सीटें जीती हैं और भाजपा के खाते में 25 सीटें आई हैं। नेकां और कांग्रेस को क्रमश: 15 और 12 सीटें मिली हैं। छह सीटें निर्विरोध उम्मीदवारों के खाते में गई हैं।

87 सीटों वाली राज्य विधानसभा में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी और गठबंधन को 44 सीटों की जरूरत है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस। : IBN7

 

You might also like

Leave a Reply